समाचार

बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में आज से 24 घंटे के लिए जलापूर्ति में व्यवधान

बेंगलुरु में बढ़ते जल संकट ने विपक्षी भाजपा को कांग्रेस नीत सरकार पर तीखा हमला करने के लिए प्रेरित किया है, जिसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से “जागने” की मांग की गई है।

बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए जलापूर्ति में व्यवधान होगा, क्योंकि शहर के अधिकारियों को “आवश्यक रखरखाव कार्य” करने और अनधिकृत जल (UfW) थोक प्रवाह मीटर स्थापित करने की आवश्यकता है।
जलापूर्ति RR नगर, दसरहल्ली, विज्ञान नगर, नंदिनी लेआउट, BHEL लेआउट, मैसूर रोड, शिर्के, शिवन्ना लेआउट, और डिफेंस लेआउट जैसे क्षेत्रों में बाधित होगी, अधिकारियों ने कहा।

यह व्यवधान ऐसे समय में आया है जब राजधानी गंभीर जल संकट का सामना कर रही है।

अनुमान है कि 10,000 से अधिक बोरवेल्स में से 40 प्रतिशत सूख रहे हैं। इसके साथ ही, शहर के पास स्थित जलाशयों में कम जल स्तर के कारण, जल बोर्ड को अन्य स्रोतों, जैसे कावेरी बेसिन, जो पहले से ही प्रतिदिन 1,450 मिलियन लीटर ड्रिंकिंग वाटर प्रदान करता है, को प्राथमिकता देने के लिए मजबूर किया गया है।

कमी एक चौंकाने वाली 1,650 MLD है।

सोमवार को, शहर के कुछ हिस्सों में चिंताजनक रूप से लंबी कतारें देखी गईं।

वे टैंकरों से पानी इकट्ठा करने के लिए बाल्टियों, बर्तनों और पैन के साथ इंतजार कर रहे थे। भूजल पर निर्भर निवासी – एनडीटीवी को बताया कि वे अब इन टैंकरों के लिए सामान्य दर का दोगुना भुगतान कर रहे हैं।

“टैंकर ₹ 6,000 चार्ज करते हैं। अगर हमें हर दिन इसका भुगतान करना पड़े, तो यह बहुत मुश्किल हो जाएगा। हमारी बचत प्रभावित हो रही है क्योंकि हम पीने के पानी और अन्य दैनिक जरूरतों के लिए भुगतान कर रहे हैं…” शिमना, जो बेंगलुरु के होरामावु पड़ोस में रहती हैं, एनडीटीवी को बताया।